scriptबागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र शास्त्री ने लगाए चौके-छक्के, देखते रह गए भक्त | Baba Dhirendra Shastri of Bageshwar Dham play cricket | Patrika News
सागर

बागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र शास्त्री ने लगाए चौके-छक्के, देखते रह गए भक्त

इस बार वो क्रिकेट का बल्ला हाथ में लेकर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री चौके – छक्के लगाते नजर आ रहे हैं।

सागरMay 23, 2023 / 09:56 pm

Faiz

News

बागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र शास्त्री ने लगाए चौके-छक्के, देखते रह गए भक्त

अपने दिव्य दरबार में आने वाले भक्तों का पर्चा निकालकर दुख दर्द का हल बताने वाले कथा वाचक और बेबाकी से बयान देकर चर्चा में बने रहने वाले बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री एक बार फिर अपने कार्य को लेकर चर्चा में आ गए हैं। इस बार उनके चर्चा में आने का कारण धर्म – कर्म का कार्य या कोई बेबाक बयान नहीं, बल्कि इन सब चीजों से इतर इस बार वो क्रिकेट का बल्ला हाथ में लेकर चौके – छक्के लगाते नजर आ रहे हैं।


आपको बता दें कि, दिनभर लोगों को धार्मिक ज्ञान देने और उनकी समस्याओं का निकारण करने के साथ उन्हें जब भी खुद के लिए समय मिलता है तो वो उस समय को अपने क्रिकेट का शौक पूरा करने में बिताते हैं। बताया जा रहा है कि, वो रोजाना अपने व्यस्तम शेड्यूल में से लगभग 1 घंटे का समय निकालकर क्रिकेट जरूर खेलते हैं। जानकारी तो यहां तक सामने आई है कि, पंडित शास्त्री को क्रिकेट का शौक इतना ज्यादा है कि, कई बार तो वो रात 3 – 4 बजे भी समय निकाल कर क्रिकेट खेलते हैं। यानीजब भी उन्हें समय मिलता है, वो अपने साथी गणों के साथ बैट उठाकर मैदान में उतर जाते हैं। वो जहां कहीं भी कथा करने जाते हैं, वहां आयोजक उनके क्रिकेट खेलने की व्यवस्था भी करनी पड़ती है।

 

यह भी पढ़ें- युवक के वीडियो बनाने पर SDM ने खोया आपा, गुस्से में मारने दौड़े, वीडियो वायरल


50 मिनट में लगाए 16 चौके और 19 छक्के

इन दिनों सागर के जैसीनगर में पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की हनुमंत कथा चल रही है। सोमवार की सुबह 6 बजे ही वो बैट लेकर संत निवास के पास ही क्रिकेट खेलने के लिए आ गए। उन्होंने करीब 50 मिनट तक यहां बल्लेबाजी की और इस दौरान 16 चौके और 19 छक्के लगाए।

 

यह भी पढ़ें- भोपाल से गोवा के लिए सीधी फ्लाइट आज से शुरु, किराया भी बेहद कम


शौक केसाथ साथ व्यायाम का बढ़िया साधक है क्रिकेट- धीरेंद्र शास्त्री

इस संबंध में जब बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से बात की गई तो उन्होंने जवाब दिया कि, व्यस्तता के कारण वो सिर्फ 3 से 5 घंटे की नींद ही ले पाते हैं। ज्यादातर समय बैठे बैठे ही गुजर जाता है। ऐसे में स्वस्थ रहने के लिए कुछ व्यायाम या योग करना बेहद जरूरी होता है। शरीर से पसीना निकालना भी काफी जरूरी है। क्योंकि क्रिकेट भी खेली है। इसलिए अब इसे शौक पूरा करने के साथ व्यायाम का साधन भी बना लिया है।

//?feature=oembed

Hindi News/ Sagar / बागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र शास्त्री ने लगाए चौके-छक्के, देखते रह गए भक्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो